बालों की ग्रोथ सफेद होने की समस्या से भी मिलेगा निजात,जानें कैसे 

0

न्यूज जंगल डेस्क :- बालों को तेजी से लंबा कैसे करें? अगर आपके मन में भी ये सवाल है तो ये खबर आपके लिए है। कमजोर बाल तेजी से झड़ते हैं, जब बाल झड़ने लगते हैं तो तनाव में आते हैं और उनकी शक्ल बदलने लगती है। इस समस्या से निजात बनाने के लिए लोग तरह-तरह के उपाय खोलते हैं। अगर आप भी बालों (hairy) को लंबा और मजबूत बनाना चाहते हैं नारियल दूध और दही (Curd )का यूज कर सकते हैं।

दरअसल, लंबे और मजबूत बाल हर महिला को पसंद होते है। लेकिन कई बार पोषक तत्वों की कमी, खराब लाइफस्टाइल और गलत हेयर प्रोडक्ट्स के इस्तेमाल से बाल काफी झड़ने लगते हैं। ऐसे में नारियल का दूध और दही फायदेमंद साबित हो सकता है। इन दोनों की मदद से बालों (hairy) को घना, मजबूत, शाइनी बनाया जा सकता है। नीचे जानिए इनका बालों पर इस्तेमाल कैसे करें…

बालों के लिए बेहद फायदेमंद है नारियल का दूध

नारियल का दूध बालों की सेहत के लिए बेहद फायदेमंद है। नारियल के दूध में भरपूर मात्रा में विटामिन, मिनरल्स और प्रोटीन मौजूद होता है, जो हेयर को हेल्दी रखता है। इसके उपयोग से आप बालों की ग्रोथ कर सकते हैं। नारियल का दूध विटामिन बी12 से भरपूर होता है, जो सफेद बालों (hairy) की समस्या भी खत्म करता है।

नारियल दूध और ऑलिव ऑयल

  • सबसे पहले 2 चम्मच नारियल का दूध लें।
  • इसमें 1 चम्मच ऑलिव ऑयल मिला लें।
  • फिर 1 चम्मच शहद को लेकर मिक्स करें।
  • सभी चीजों को पैन में डालकर गुनगुना कर लें।
  • इस मिश्रण को बालों के स्कैल्प पर 25 मिनट तक लगाएं।
  • फिस आप बालों को शैंपू (shampoo) करके वॉश करें।

फायदा– नारियल दूध और ऑलिव ऑयल बालों के लिए बेहद फायदेमंद है। इन दोनों की मदद से बालों को आसानी से बढ़ाया जा सकता है, ये हेयर पैक ग्रोथ करता है और बालो (hairy) को शाइनी भी बनाने में मदद करता है।

बाल झड़ने के कारण

  1. पोषक तत्वों की कमी
  2. तनाव
  3. दवाओं का अधिक सेवन
  4. हीट-स्टाइल करना
  5. डैंड्रफ

फायदा– नारियल दूध (coconut milk) और दही का ये नुस्खा बालों की तेजी से ग्रोथ करता है, इससे बालों को पोषण मिलता है, जिससे वह शाइनी, मजबूत (Strong ) बनते हैं।

ये भी पढ़ें:-: बिग बॉस के घर में फिर भिड़ी अर्चना गौतम और प्रियंका चाहर चौधरी..

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *